राम मंदिर निर्माण को लेकर अब दिग्ग्विजय का आया ये बयान, बीजेपी, RSS ही नहीं…

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक महीने पहले राम मंदिर के निर्मा’ण का स्वागत किया था। कमलनाथ के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी इसे लेकर एक बयान दिया है। दिग्विजय सिंह ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी अयोध्या में मंदिर बनवाना चाहते थे। राज्य कांग्रेस पदाधिकारी मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव विवेक खंडेलवाल ने कहा कि उन्होंने पिछले तीन दिनों में 70,000 रुपये इकट्ठे किए हैं। उन्होंने कहा कि यह अभियान जनवरी के अं’त तक जारी रहेगा। इसके बाद वे अयोध्या की यात्रा करने की योजना बनाएंगे और मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीरथक्षेत्र ट्रस्ट को एकत्रित की गई राशि दान करेंगे।

खंडेलवाल ने कहा कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में दान अभियान शुरू किया है। इसके लिए उन्हें पार्टी ने सहमति दी है। खंडेलवाल ने बताया “यह पहल पार्टी की मदद से ही की जा रही है। क्योंकि हमारे राज्य इकाई अध्यक्ष कमलनाथ ने खुद पूजा आयोजित की थी और सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया था।

राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा, “यह पार्टी द्वारा या आधिकारिक तौर पर किया जा रहा अभियान नहीं है। यह राम भक्त के रूप में अपनी व्यक्तिगत क्षमता में खंडेलवाल द्वारा किया जा रहा है।” भाजपा पर नि’शाना साधते हुए, गुप्ता ने कहा, “मुझे लगता है कि खंडेलवाल की तरह प्रत्येक पारदर्शी व्यक्ति को दान इकट्ठा करने और उसे ट्रस्ट को देने का अधिकार है। खंडेलवाल ने घोषणा की है कि उन्होंने अब तक 70,000 रुपये एकत्र किए हैं। भाजपा को यह भी घोषित करना चाहिए कि उन्होंने कितना पैसा एकत्र किया है और क्या दान किया है।”

कमलनाथ ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि राम मंदिर का निर्माण हर भारतीय की सहमति से किया जा रहा है, और देश भर के लोग लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे।