ओवैसी के गढ़ में बोले CM योगी- अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो हैदराबाद का होगा ये नाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अगले सप्ताह होने वाले नगरपालिका चु’नाव के लिए प्र’चार के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM के बीच भ्र’ष्ट और अपवित्र गठबंधन है. योगी ने कहा कि अगर बीजेपी निकाय चुनाव में जीतती है तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर किया जाएगा. यूपी के सीएम ने आज हैदराबाद में एक भव्य रोड शो किया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जा सकता है. मैंने कहा- क्यों नहीं? मैंने उनसे कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद को प्रयागराज के रूप में नाम दिया, तो भाग्यनगर के रूप में हैदराबाद का नाम क्यों नहीं ब’दला जा सकता है?” योगी के इतना कहने के बाद ही समर्थकों ने समर्थन करते हुए ज’मकर से शो’र किया.

ओल्ड सिटी के लाल दरवाजा में बोलते हुए, जिसे ओवैसी की पार्टी के गढ़ के रूप में देखा जाता है, योगी आदित्यनाथ ने कहा…

बीजेपी ने इन चुनावों के लिए अपने ए-लिस्ट वाले नेताओं की सेना को उतारा है.  जिसमें अमित शाह, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डाऔर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रकाश जावड़ेकर शामिल हैं.

योगी आदित्यनाथ राज्य के भाजपा प्रमुख और करीमनगर के सांसद बंदी संजय के साथ एक बस के ऊपर एक अस्थायी मंच पर ख’ड़े थे, हैदराबाद का जीदीमेतला क्षेत्र में इस रोड के चलते पार्टी कार्यकर्ताओं की भी’ड़ से प’टा प’ड़ा था.

हालांकि इन चुनावों में एक मेयर का चु’नाव होता है, और प्रासंगिक मु’द्दे शहर के लगभग 10 लोगों को पानी और बिजली की आपूर्ति जैसे मु’द्दे होते हैं, लेकिन  इस बार के चु’नाव अभियान में पा’किस्तान, मोहम्मद अली जिन्ना, रोहिंग्या घुसपै’ठियों और हिं’दू-मु’स्लिम आख्यानों के आरो’पों पर विवा’दास्पद टिप्पणियों पर चर्चा की गई है.