CM योगी ने देखे हा’लात, दावा किया- हमारी रणनीति सफल, कोरोना के’स घटने लगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बरेली-मुरादाबाद पहुंचकर कोरोना के जमीनी हालात देखे। मुरादाबाद के एक गांव में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का हा’लचाल जाना।शनिवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि देश का सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य होने के बावजूद उत्तर प्रदेश प्रभावी तरीके से कोरोना के खि’लाफ जं’ग ल’ड़ रहा है।

योगी का दा’वा, कोविड के खि’लाफ हमारा प्रबंधन कामयाब रहा

उन्होंने कहा, ‘मैंने बरेली के इंटिग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का नि’रीक्षण किया। इस जोन में पिछले एक हफ्ते के दौरान 2500 से ज्यादा ऐक्टिव के’सों में कमी आई है।’ सीएम योगी ने दावा किया कि कोरोना के खि’लाफ हमारा प्रबंधन और रणनीति कामयाब रही है।

30 अप्रैल के बाद से कोरोना केसों में आ रही लगातार गि’रावट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अनुमान लगाए जा रहे थे कि यूपी में 5 मई के बाद प्रतिदिन 1 लाख के ऊपर केस आएंगे। मगर 8 मई को ही राज्य में कोरोना के 26 हजार के’स आए हैं।

इसका मतलब है कि कोरोना के खिलाफ हमारी स्ट्रैटिजी और प्रबंधन कामयाब हो रहा है। 30 अप्रैल के बाद से कोरोना केसों में लगातार गिरावट आ रही है और अब हमने गांवों में भी स्पेशल स्क्रीनिंग और टेस्टिंग शुरू कर दी है।’

वेस्ट यूपी में कोरोना का कहर गांव-गांव तक पहुंचा

मेरठ सहित वेस्ट यूपी में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना सं’क्रमण शहर के अलावा इलाके के गांवों में भी पहुंच चुका है। ग्रा’मीण इलाकों से आ रही रिपोर्ट में हा’लत काफी खरा’ब बताई जा रही है।

माना जा रहा है कि पंचायत चु’नाव के बाद सं’क्रमण का असर गांवों तक पहुंच गया है और महामा’री से मौ’तें भी हो रही हैं। गांवों में ज्यादातर मा’मले तेज बु’खार के सामने आ रहे हैं। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में सांस लेने में भी लोगों को प’रेशानियां हो रही हैं।

‘प्रधानी चु’नाव के दौरान जुटी भीड़, इससे बढ़े के’स’

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी ग्रामीण इलाकों में सं’क्रमण बढ़ने की दो वजहें मानते हैं। एक तो प्रधानी के चु’नाव के दौरान लोग भी’ड़ में घूम रहे थे। दूसरे जो गांव शहर के पास हैं, इसलिए वहां भी लोगों का आना-जाना लगा रहता है, इससे भी के’स बढ़े हैं। चुनाव के दौरान गांवों में जहां काफी चहल-पहल थी, लेकिन अब गलियों में स’न्नाटा प’सरा है।