CM योगी ने किया सबसे ज्यादा नौकरियां देने का दावा, फिर प्रियंका गाँधी के इस जवाब से हिली BJP

गुरुवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवचयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह दा’वा किया कि पिछले 15 से 20 सालों में कभी इतनी नियुक्तियां नहीं हुई, जितनी नियुक्तियां हमारे साढ़े चार साल के कार्यकाल में हुई हैं। वहीं कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने रोजगार के मुद्दे को लेकर योगी सरकार पर तीखा हम’ला बोला और एक गि’ड़गिड़ाती हुई महिला का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पिछले 15 से 20 सालों में कभी इतनी नियुक्तियां नहीं हुई, जितनी नियुक्तियां हमारे साढ़े चार साल के कार्यकाल में हुई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यह वही प्रदेश है जहां से नौजवान भागता था। यहां उन्हें संभावनाएं नहीं दिखती थीं। आज हालात बदले हैं, नौजवानों को प्रदेश में ही निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरी मिल रही हैं।

जहां एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को नौकरी दिए जाने को लेकर अपनी पीठ थपथपाई। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस को लेकर एक ट्वीट किया और योगी आदित्यनाथ सरकार पर नौकरी मांगने वाले युवाओं के ऊपर पुलिसिया कार्रवाई करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में एक गि’ड़गिड़ाती हुई महिला का वीडियो भी पोस्ट किया।

वीडियो ट्वीट करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा कि आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है। क्या उप्र सरकार युवाओं से वादा कर सकती है कि जब वे रोजगार मांगने जाएंगे, धमकियों व लाठी के बजाय उन्हें उनका हक मिलेगा? प्रदेश में लाखों सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं व कई भर्तियां रुकी हैं। प्रदेश में युवाओं को प्राथमिकता देने वाला विकल्प चाहिए।

गुरुवार को प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बां’टने के दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम’कर अपनी सरकार का गुणगान किया और पूर्ववर्ती अखिलेश यादव की सरकार पर भी निशाना साधा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार वंशवाद, जा’तिवाद और भ्र’ष्टाचार में डूबी थी, लेकिन आज हमारी सरकार में पारदर्शी तरीके से लोगों को नियुक्त किया जा रहा है ताकि प्रदेश की प्रतिभा को आगे बढ़ाया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर कानू’न-व्यवस्था की बेहतर स्थिति की वजह से देश के अलावा विदेश में भी उत्तर प्रदेश की छवि बदली है। लोगों को लगता है कि अब प्रदेश सुरक्षित है।