बड़ी ख़बर: CM योगी आदित्यनाथ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी ये जानकारी !

भारत में कोरोनावा’यरस के के’स तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच नेताओं के सं’क्रमित पाए जाने का सिलसिला जारी है। बुधवार सुबह ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना सं’क्रमित मिले थे। अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की रिपोर्ट भी पॉ’जिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि योगी के कुछ अफसर मंगलवार को ही सं’क्रमित मिले थे, जिसके बाद सीएम ने खुद को आइसोलेट कर लिया था और दफ्तर से ही काम देखने की बात कही थी।

दूसरी लहर के बीच कई राज्यों में सं’क्रमण की रफ्तार फिर ते’ज हुई है। इनमें महाराष्ट्र के अलावा छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बंगाल जैसे राज्य शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में ही देश में कोरोना के 1 लाख 84 हजार 372 केस मिले हैं। वहीं, इस साल पहली बार मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार (1027) पहुंच गया है।

देश में पहली बार एक दिन में एक्टिव के’सों की संख्या 1 लाख से ज्यादा बढ़ी है। अब देश में 13 लाख 65 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं। भारत में अब तक 11 करोड़ 11 लाख 79 हजार से ज्यादा वैक्सीन डोज भी दी जा चुकी हैं। कोरोना से इन बि’गड़ते हा’लात के चलते पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर में शिक्षा मंत्री और अफसरों के साथ बैठक में सीबीएसई परीक्षाओं को टालने या र’द्द करने से जुड़ा फैसला ले सकते हैं।

बता दें कि कोरोना से सबसे बु’रा हा’ल महाराष्ट्र का है, यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 60212 मा’मले दर्ज किए गए और 283 लोगों की मौ’त हो गई। महाराष्ट्र सरकार  ने इन स्थितियों को देखते हुए आज रात 8 बजे से 15 दिन का जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह प्रतिबं’ध 1 मई की सुबह सात बजे तक लागू रहेंगे। दूसरी तरफ दिल्ली में भी एक दिन में करीब 13.5 हजार के’स मिलने और 81 मौ’तों से हड़कं’प मच गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई से परीक्षाएं निरस्त करने की मांग की है।

यूपीः सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- राज्य में लॉकडाउन की जरूरत नहीं

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में अब लॉ’कडाउन की जरूरत नही हैं। उन्होंने कहा, “जहां 500 से ज्यादा के’स हों वहां नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखा जाए कि जरूरी सामान मिलता रहे। 30 अप्रैल तक स्कूल कॉलेज बं’द कर दिए गए हैं। आज कोचिंग और क्लब को भी बं’द करने के लिए कहा गया है। मांगलिक और पब्लिक के कार्यक्रमों की गाइड लाइन जारी की गई है। सभी के पास मास्क होना चाहिए। सैनिटाइजर होना चाहिए। बं’द जगह पर 50 लोग और खुली जगह पर 100 से ज्यादा लोग इ’कट्ठे न हों।”