बड़ी ख़बर: AAP में शामिल होंगे नवजोत सिंह सिद्धू ? पंजाब के CM के इस बयान पर मिला करारा जवाब

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की बेअदबी के मु’द्दे पर आलोचना करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आज उन्हें यह साबित करने की चु’नौती दी कि उन्होंने पाला ब’दलने के लिए किसी अन्य पार्टी के नेता से मु’लाकात की है.

अमृतसर के विधायक सिद्धू ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी किसी से कोई पद नहीं मांगा, लेकिन उन्हें कई बार कै’बिनेट में जगह देने की पे’शकश की गई.अपने एक नए ट्वीट में नवजोत सिद्धू ने एक वीडियो भी अपलोड किया जिसमें उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ तस्वीरें हैं.

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पिछले महीने 2015 में कोटकपुरा गो’लीबा’री की घ’टना, जो कि पंजाब के फरीदकोट में एक धा’र्मिक पाठ की बे’अदबी के विरो’ध में हुई थी, की जांच को र’द्द कर दिया. इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आलोचना की थी.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नवजोत सिंह सिद्धू को फ’टकार लगाते हुए उनके वक्तव्य को “पूरी तरह से अनुशा’सनहीनता” कहा था और उन्हें सुझाव दिया था कि वे आम आदमी पार्टी में जा सकते हैं.

नवजोत सिद्धू ने आज एक ट्वीट में कहा कि “एक अन्य पार्टी के नेता के साथ मेरी कोई बैठक हुई, साबित करो?! मैंने आज तक किसी से कोई पद नहीं मांगा है. मैं केवल पंजाब की समृद्धि चाहता हूं!! कई बार आमंत्रित किया गया और कैबिनेट बर्थ की पेशकश की गई लेकिन मैंने स्वीकार नहीं किया. अब हमारे आदरणीय आलाकमान ने हस्तक्षेप किया है, इंतजार करेंगे.”

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच मार्च में चाय पर मुलाकात हुई थी. इसमें कहा गया था कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व अमृतसर के विधायक के पुनर्वास की कोशिश कर रहा है, जिन्होंने 2019 में स्थानीय निकाय मंत्रालय से ह’टाए जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने विश्वास ज’ताया था कि नवजोत सिद्धू की कैबिनेट में वापसी होगी.