ताब’ड़तो’ड़ चु’नावी रैलीयों के बीच बंगाल के आकड़े आज आए सामने, एक दिन में मिले इतने पॉजिटिव

देशभर में कोरोना के मा’मलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच चु’नावी राज्य पश्चिम बंगाल की खूब चर्चा हो रही है. नेताओं की रैलियों पर सवाल उठा जा रहे हैं. इस बीच बुधवार को पश्चिम बंगाल में 5,892 लोग कोरोना वायरस से सं’क्रमित हो गए. मंगलवार को राज्य में 4817 और सोमवार को 4511 कोरोना के नए के’स की पुष्टि हुई थी.

रात के करीब 10 बजे जारी आं’कड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 24 मरीजों की मौ’त हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक 6,30,116 लोग कोरोना से सं’क्रमित हुए हैं और 10,458 मरीजों की मौ’त हुई है.

कोरोना के बढ़ते मा’मलों के बीच चु’नाव आयोग ने नेताओं के कैंपेन के दौरान कोरोना के नियमों की अनदेखी को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक शुक्रवार को होगी.

ममता बनर्जी का नि’शाना

सं’क्रमण में बढ़ोतर के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर नि’शाना साधा. उन्होंने कहा कि कोरोना के मा’मले पहले जब अधिक थे तब पीएम मोदी और अमित शाह यहां नहीं आए. अब वे चु’नाव प्र’चार के लिए बाहरी लोगों को लेकर आए हैं जिससे कोविड मामलों में वृद्धि हुई है. अब कोरोना यहां फै’ला कर भा’ग रहे हैं.

हवाई यात्रियों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लानी होगी

पश्चिम बंगाल सरकार ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तेलंगना से राज्य में आने वाले हवाई यात्रियों के लिए निर्देश जारी किया है. इसमें कहा गया है यात्रियों को अपने साथ आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी, जो विमान में सवार होने से अधिकतम 72 घंटे पहले की हो.