पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का हेलीकॉप्‍टर दु’र्घटनाग्रस्‍त, बड़ा हा’दसा टला

पटना. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) एक बड़े हा’दसे से बाल-बाल बच गए हैं. दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव के सिलसिले में आए केंद्रीय मंत्री का विमान पटना एयरपोर्ट पर विं’ग पार्किंग शेड से ट’करा गया. इस दौरान विमान के दोनों ब्ले’ड टूट गए. इस दौरान विमान में रविशंकर प्रसाद के साथ बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) दोनों बैठे थे.

हालांकि हा’दसे में किसी को कोई चो’ट नहीं आई है. दोनों सुर’क्षित हैं. हालांकि केंद्रीय मंत्री के दफ्तर ने हा’दसे की बात से साफ तौ’र पर इनकार कर दिया है. एक ट्वीट के जरिए ऐसी खबर को गल’त बताया है और कहा है कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सुरक्षित हैं.

तो क्या ऐसे हुआ था हा’दसा!

सूत्रों की मानें तो घटना शनिवार शाम को हुई जब केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बिहार विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम से लौट रहे थे. पटना एयरपोर्ट पर लेंडिंग करने के दौरान उनके हेलिकॉप्टर के पंखा विंग पार्किंग शेड से अ’चानक ट’करा गया और टूट गया. हालांकि हा’दसे को केंद्रीय मंत्री के ऑफिस ने न’कार दिया है. बताया जाता है कि हा’दसे के दौरान बिहार के मंत्री भी उनके साथ थे. फिलहाल, दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन की तारीख समाप्त हो गई है. 19 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. इस बीच पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है और प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां जारी हैं. वहीं, विभिन्न दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ता’कत झोंक दी है. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( चार विधानसभा क्षेत्रों में तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सात चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

पार्किंग करने के दौरान केबल से टकराई पंखी

यह चार सीट वाला हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट से पार्किंग के लिए हेलीकॉप्टर बिहार हैं’गर में गया था कि वहीं किनारे वाले छोर पर केबल के संपर्क में आ गया।

उस समय हेलाकॉप्टर जमीन पर था। उसे पहले से लगे तीन-चार हेलीकॉप्टरों के पास लगाने के क्रम में यह हा’दसा हुआ। हेलीकॉप्टर के चा’लू हालत में रहने के कारण पंखी चल रही थी। एक हेलीकॉप्टर के पायलट ने बताया कि उड़ान भरने की स्थिति में ऐसा होता तो बड़ा हा’दसा हो सकता था।