यूपी: बीजेपी के साथ गठबंधन की चर्चा पर ओवैसी ने दे दिया ऐसा जवाब

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव करीब हैं ऐसे में सियासी दलों ने अपने-अपने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दीं हैं. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को लेकर सियासी गलियारों में इस बात की कानाफूसी चल रही थी कि वो भारतीय जनता पार्टी की बी टीम हैं यूपी के चुनाव में वो बीजेपी के साथ गठबंधन भी कर सकते हैं.

राजनीतिक गलियारों में हो रही इस काना-फूसी पर पूरी तरह से विराम लगाते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने इस बात से पूरी तरह से इनकार कर दिया है को ऐसी कोई भी संभावना नहीं है जब वो भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन कर लें. उन्होंने कहा कि नदी के दो किनारे कभी भी एक नहीं हो सकते हैं.

हैदराबाद से लोकसभा पहुंचने वाले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बातचीत में बताया, ‘मेरी पार्टी का बीजेपी के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. नदी के दो किनारे कभी भी एक नहीं हो सकते हैं. बाकी सियासी दलों सियासतदानों को सोचना होगा कि वे क्या करना चाहते हैं.’

आपको बता दें कि ओवैसी ने ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व में भागीदारी संकल्प मोर्चे का गठन किया है. लेकिन बीते दिनों राजभर ने उत्तर प्रदेश के बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह के साथ मुलाकात की थी जिसके बाद राजभर ओवैसी को लेकर यूपी विधानसभा चुनाव में तमाम तरह की कवायदें होनीं शुरु हो गई हैं.

मुलाकात के बाद बदले राजभर के सुर कहा बीजेपी के साथ गठबंधन लिए 5 शर्तें

उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके राजभर के सुर स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात के बाद बदले हुए नजर आए. आपको बता दें कि हर बात में बीजेपी पर हमला बोलने वाले राजभर ने कहा अगर बीजेपी उनकी 5 शर्तें मान लें तो वो गठबंधन के लिए तैयार हो जाएंगे.

उन्होंने ये शर्त भी रखी कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में पिछड़े वर्ग के किसी नेता को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करे. राजभर ने स्वतंत्र देव सिंह उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह से हुई मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया था.

उन्होंने पहले कहा था कि बीजेपी के साथ गठबंधन करने की संभावनाएं न के बराबर है उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुकी है.

एएमआईएम नेता ने बोला हमला

बीजेपी चीफ के साथ मुलाकात के बाद राजभर के बदले सुरों को लेकर एआईएमआईएम के प्रवक्ता असीम वकार ने इशारों-इशारों में राजभर पर हमला भी बोला, असीम वकार ने राजभर के बयान को सरासर झूठ फरेब पर आधारित करार देते हुए कहा कि हमारी पार्टी अपनी कौम के साथ न तो धोखा करेगी ना ही किसी को इसकी इजाजत देंगी.