बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष को हुआ कोरोना, कुछ दिन पहले कहा था- ‘कोरोना इज गोन’

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष भी कोरो’ना वाय’रस से सं’क्रमि’त पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भ’र्ती कराया गया. घोष को हल्का बुखार था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भ’र्ती कराया गया. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. उनका ऑक्सीजन लेवल सामान्य है. चिं’ता की कोई बात नहीं है. पिछले दो दिनों से घोष की त’बियत ख’राब थी जिसके बाद उन्होंने को’विड-19 की जां’च कराई थी.

कोरो’ना खत्म हो गया है ?

दिलीप घोष ने कुछ दिनों पहले ही एक बयान में कहा था ‘कोरो’ना वाय’रस ख’त्म हो चुका है और ममता बनर्जी सरकार बीजेपी को रैली करने से रोकने के लिए गैरजरूरी लॉकडाउन लगा रही है. कोरो’ना जा चुका है! दीदी नाटक कर रही है. वह जा’नबूझकर लॉ’कडाउन लगा रही है, ताकी बीजेपी बंगाल में बैठक और रैलियां न कर सके.’ घोष ने यह बयान ऐसे समय दिया था, जब देश में कोरो’ना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है.

हालांकि घोष के इस बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस ने काफी आलो’चना भी की थी. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा था, “जब पूरा भारत कोविड-19 महामारी से बिना थके ल’ड़ रहा है, दिलीप घोष घोषणा करते हैं कि कोरो’ना खत्म हो चुका है. वह वोट बैंक की राजनीति को मानव जिंदगी से ज्यादा महत्व देते हैं.”

देश में कोरो’ना सं’क्रमि’तों की संख्या 74 लाख के पार

देश में कोरो’ना वायरस से सं’क्रमि’त लोगों की संख्या 74 लाख के पार चली गई है, वहीं सं’क्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या भी 65 लाख से अधिक हो गई है. डेढ़ माह में पहली बार एक्टिव लोगों की संख्या आठ लाख के नीचे आई है. वहीं लगातार नौवें दिन एक्टिव लोगों की संख्या नौ लाख से कम रही है. देश में 7,95,087 लोगों का सं’क्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 10.70 प्रतिशत है वहीं 65,24,595 लोग अब तक सं’क्रमण मुक्त हो चुके हैं.