बिहार : राजद को पछाड़कर भाजपा बनी सबसे बड़ी पार्टी, बनाई इतनी बढ़त

बिहार विधानसभा की 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में पहले महागठबंधन फिर एनडीए की सरकार बनती हुई लग रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार एनडीए 125 तो महागठबंधन 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इससे एनडीए अपने दम पर राज्य में सरकार बना रही है। रुझानों में लोजपा सात सीटों पर तो अन्य पार्टी दो सीटों पर आगे चल रही है। नतीजों से उत्साहित जदयू के कार्यकर्ता भी कार्यालय पहुंचना शुरू हो गए हैं। उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा किया है। दूसरी ओर राघोपुर से तेजस्वी यादव आगे चल रहे हैं तो हसनपुर से उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव पिछड़ गए हैं।

भाजपा बनी सबसे बड़ी पार्टी

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। भाजपा 70 पर तो राजद 69 सीटों पर आगे चल रही है।

10:43 AM, 10-NOV-2020

चुनाव आयोग ने 189 सीटों के लिए रुझान किया जारी

चुनाव आयोग ने 243 सीटों में से 189 के रुझान को जारी कर दिया है। रुझान के अनुसार, एनडीए 97 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा-53, जेडीयू-39, विकासशील इंसान पार्टी-5 सीट पर आगे है। महागठबंधन 82 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। राजद-54, कांग्रेस-14, वामदल-14 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं एक सीट पर बीएसपी, चार पर लोजपा, दो पर एआईएमआईएम और तीन पर निर्दलीय आगे हैं।

लालू के बड़े बेटे पीछे तो छोटे बेटे ने बनाई हुई है बढ़त

शुरुआती रुझानों में हसनपुर से लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पीछे चल रहे हैं। वहीं राघोपुर से तेजस्वी यादव बढ़त बनाए हुए हैं।

चंद्रिका राय आगे चल रहे हैं

चेतन आनंद सिंह- आगे, सहरसा से लवली रंजन- पीछे चल रही हैं जबकि इसी सीट से आलोक रंजन- आगे चल रहे हैं, चंद्रिका राय- आगे, अब्दुल मुकेश सहनी- आगे चल रहे हैं। वहीं बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) आगे चल रही है।