राष्ट्रीय गान भी पूरा नहीं गा सके बिहार के शिक्षा मंत्री, नितीश कुमार पर RJD ने कहा…

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार के बनते ही वि!वाद शुरू हो गया। ताजा मा!मला मंत्रियों की नियुक्ति को लेकर है। पहली बार मंत्री बनाए गए डॉ. मेवालाल चौधरी एक कार्यक्रम में राष्ट्रगान गा रहे हैं, लेकिन वह उसे पूरा नहीं बोल सके।

राष्ट्रीय जनता दल ने इस कार्यक्रम का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उसमें यह साफ-साफ दिख रहा है। डॉ. मेवालाल चौधरी को सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा जैसा अहम विभाग सौंपा है।

खास बात यह है कि डॉ. मेवालाल चौधरी पहले भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हैं और उन पर अपने कार्यकाल के दौरान 2012 में 161 सहायक प्राध्यापक-जूनियर साइंटिस्ट के पदों पर हुई बहाली में बड़े पैमाने पर धां!धली और पैसों के लेन-देन के आरो!प लग चुके हैं। इस मा!मले में उनके खि!लाफ एफआईआर भी द!र्ज कराई गई थी। बाद में उन्होंने कोर्ट से अं!तरिम जमा!नत ले ली थी।

राष्ट्रीय जनता दल ने उनको शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर भी सवाल उठाया है। आरजेडी ने ट्वीट कर कहा, ‘जिस भ्र!ष्टाचा!री MLA को सुशील मोदी खोज रहे थे, उसे नीतीश ने मंत्री बना दिया।’  इस मा!मले में जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि डॉ. चौधरी के के!स में हाई कोर्ट में ट्रा!यल चल रहा है।

ऐसे में उन पर सवाल उठाना उचित नहीं है। कहा कि कुशवाहा बिरादरी ने उनको वोट दिया, इसलिए विपक्ष उनको नि!शाना बना रहा है। डॉ. मेवालाल चौधरी कुइरी समाज के हैं।

अपने ऊपर लग रहे आरो!पों पर मंत्री डॉ. चौधरी मीडिया के सा!मने बोलने से बच रहे हैं। हर सवाल पर वह एक ही बात बोलते हैं कि इसको छोड़िए, विकास की बातें करें। राज्य के डिवलपमेंट पर सवाल करिए। आरजेडी समेत विपक्षी पार्टियां इस मु!द्दे पर सरकार से जवाब मा्ंग रही हैं।

वीडियो में डॉ. मेवालाल चौधरी के राष्ट्रगान पूरा नहीं पढ़ पाने पर आरजेडी ने ट्वीट किया है कि “भ्र!ष्टाचार के अनेक मा!मलों के आ!रोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता। नीतीश कुमार जी श!र्म बची है क्या? अं!तरात्मा कहाँ डु!बा दी?”