बिहार चुनाव : कोई लंदन रिटर्न तो कोई खांटी बिहारी, चर्चा का केंद्र हैं ये 5 युवा चेहरे

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में मतदान होगा। 10 नवंबर को चुनाव के नतीजों का ऐलान होगा। नतीजे क्या होंगे ये तो वक्त बताएगा लेकिन इस चुनाव में बिहार के कुछ युवा चेहरे बहुत ज्यादा लाइमलाइट में हैं। आइए जानें वो कौन से युवा नेता हैं जिनपर सबकी नजर टिकी है।

Tejashwi Yadav:

लालू प्रसाद यादव की गैर हाजिरी में राष्ट्रीय जनता दल इस बार तेजस्वी के नेतृत्व में चुनाव ल’ड़ रही है। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी पर बड़ी जिम्मेदारी है।

Tejpratap Yadav:

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव दूसरी बार चुनाव ल’ड़ रहे हैं। पहली बार चुनाव जीतने के बाद वह राज्य के स्वास्थ मंत्री भी बने थे। इस चुनाव में उनपर भी सबकी निगाहें हैं। तेज प्रताप अपने पिता की ही तरह खांटी बिहारी अंदाज के लिए मशहूर हैं।

Aishwarya Rai:

तेज प्रताप यादव का उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय से त’लाक का मा’मला को’र्ट में है। इस बीच ऐश्वर्या राय के चुनाव ल’ड़ने की भी चर्चा जोरों पर है। माना जा रहा है कि वह अपने पति के खिला’फ ही चुनाव ल’ड़ सकती हैं।

Chirag Paswan:

लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान भी बिहार चुनाव के केंद्र में हैं। इस चुनाव में वह सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए को अपना क’ड़ा रुख दिखा चुके हैं। चिराग के कंधों पर पार्टी को अधिक से अधिक सीट जिताने की जिम्मेदारी है।

Pushpam Priya Chaudhary:

प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी भी चुनावों में खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। उन्होंने अपनी पार्टी की तरफ से खुद को सीएम कैंडीडेट घोषित किया है औऱ नीतीश कुमार के खिला’फ ता’ल ठों’क रही हैं।

पुष्पम प्रिया चौधरी लंदन से पढ़कर लौटी हैं औऱ उनका कहना है कि वह बिहार की तस्वीर बदलना चाहती हैं।