अल्ताफ शेख उर्फ़ एमसी स्टेन सड़क से लेकर बिग बॉस के घर के विजेता तक का सफ़र, जानिए कैसे हासिल किया ये मुकाम

बिग बॉस एक ऐसा शो है जहां लोग सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। MC Stan इस सीज़न के विजेता हैं और वह अपने स्टाइलिश कपड़ों और संगीत के कारण बहुत लोकप्रिय हैं।

एमसी स्टेन का असली नाम

एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ शेख है। वह पुणे के रहने वाले हैं। स्टेन ने मात्रा 12 साल की उम्र से कव्वाली गाने से शुरुआत की थी। वह मशहूर रैपर रफ्तार के साथ भी परफॉर्म कर चुके हैं। एमसी स्टेन ने वैसे तो कई गाने गाए हैं, लेकिन उन्हें ‘वाटा’ गाने से पॉपुलैरिटी मिली थी, जिसे यूट्यूब पर करीब 21 मिलियन व्यूज मिले थे। एमसी स्टेन को इंडिया का Tupac कहा जाता है।

दरअसल बिग बॉस 16 में लोकप्रिय कंटेस्टेंट एमसी स्टैन (MC Stan) टॉप 5 में शामिल थे और अब वो इस सीजन के विनर बन गए है। शिव ठाकरे को मात देकर एमसी ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

फैंस की जुबान पर हमेशा रहने वाले मोस्ट पॉपुलर रैपर एमसी स्टैन आज जिस मुकाम पर हैं वे कबीले तारीफ है। चलिए जानते हैं उनसे जुडी कुछ दिलचस्प बातें।

जब वे 12 साल के थे तब से ही कव्वाली गाने से शुरुआत की थी। वह मशहूर रैपर रफ्तार के साथ भी परफॉर्म कर चुके हैं। एक समय था जब वे सड़को पर राते गुजरने को मजबूर थे।

जब स्टैन के पास पैसे भी नहीं थे और उन्हें सड़कों पर रातें गुजारनी पड़ीं। एमसी स्टैन ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत से आज इस मुकाम को हासिल किया।

एमसी स्टैन ने अपने गानों के जरिए अपनी जिंदगी की कहानी बताई और लोगों का नजरिया बदला। उनके गाने अस्तगफिरुल्लाह में उन्होंने अपने संघर्ष की कहानी सभी को सुनाई थी।

एमसी स्टैन ने वैसे तो कई गाने गए चुके हैं , लेकिन उन्हें ‘वाटा’ गाने से पॉपुलैरिटी मिली थी, जिसे यूट्यूब पर करीब 21 मिलियन व्यूज मिले थे। एमसी स्टैन को इंडिया का Tupac कहा जाता है।

आज वह हिप-हॉप इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुके हैं। हिप-हॉप में आने से पहले वह बीट बॉक्सिंग और B-boying करते थे। एमसी स्टैन की उम्र सिर्फ 23 साल हैं और इतनी कम उम्र में ही वह काफी सोहरत कमा चुके हैं।

हिप-हॉप में जाना-माना नाम, सलमान ने कहा-गर्व है तुम पर

एमसी स्टेन हिप-हॉप इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुके हैं। हिप-हॉप में आने से पहले वह बीट बॉक्सिंग और B-boying करते थे। एमसी स्टेन सिर्फ 23 साल के हैं और इतनी कम उम्र में ही वह करोड़ों कमा रहे हैं। एमसी स्टेन ‘बिग बॉस 16’ के प्रीमियर पर 60-70 लाख का HINDI लिखा नेकपीस और 80 हजार के जूते पहनकर पहुंचे थे।

वे बताते हैं कि उन्होंने सिर्फ 3-4 साल के अंदर ही इतना नाम और पैसा कमाया है। वर्तमान में एमसी स्टैन की नेट वर्थ 50 लाख के आसपास है। वह हर महीने अपने गानों और यूट्यूब व कॉन्सर्ट से लाखों रुपये अर्न करते हैं।