BJP को रोकने के लिए भीम आर्मी इस पार्टी के साथ करेगी गठबंधन, चंद्रशेखर आजाद ने न्यूज़ पर…

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चु’नाव नज़दीक आने लगें हैं। 2022 विधानसभा चु’नाव के आने से पहले अभी से ही राजनीतिक दलों ने अपनी कमर को क’सना शुरू कर दिया है। विपक्षी दल बीजेपी को उत्तर प्रदेश की सत्ता से बाहर करने के लिए सियासी बि’सात बिछाने में जुट गए हैं।

इसी भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत के दौरान कहा कि, उनकी पार्टी बीजेपी को सत्ता में वापसी करने से रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए उनकी पार्टी मायावती की बहुजन समाज पार्टी से भी गठबंधन करने को तैयार है।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, ”प्रदेश में बदहाली है. यहां जिला पंचायत चुनावों में धांधली हो रही है. हम लोकतंत्र की बहाली के लिए लड़ाई लड़ेंगे और एक जुलाई से साइकिल यात्रा पर जाएंगे।” उन्होंने कहा, ”हम यूपी में जनता के मुद्दों पर चुनाव ल’ड़ेंगे।

मैं चाहता हूं की प्रदेश में बीजेपी को रोकने के लिए एक बड़ा गठबंधन बने। मैं इसकी पहल इसलिए कर रहा हूं, क्योंकि मुझे यूपी की चिंता है।” चंद्रशेखर आजाद से यह सवाल पूछा गया कि उनकी पार्टी किस राजनीति दल के साथ गठबंधन करना ठीक समझेगी ?

तो उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि ”जिन दलों या जिन साथियों की मदद से यूपी में बीजेपी को रोका जा सके, हम उनके साथ जाएंगे। जो भी दल जनता के मुद्दों पर चुनाव ल’ड़ेगा, हम उसके साथ गठबंधन करेंगे। मैं चाहता हूं की यूपी की सभी बड़ी पार्टी एक साथ बड़ा गठबंधन बनाए।”

हालांकि उन्होंने कहा, ”अगर सभी पार्टी के अध्यक्ष मुख्यमंत्री बनने की कोशिश करेंगे तो फिर गठबंधन का हाल बेहाल हो जाएगा।” चंद्रशेखर आजाद ने यह कहा कि, कीसी भी बीजेपी वि’रोधी दल से उनकी बातचीत नही चल रही। उन्होंने कहा कि वह उनसे भी बड़ा गठबंधन बनाने की बात करते हैं। चु’नाव अभी दूर है और चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि चुनाव से पहले एक सकारात्मक गठबंधन बनेगा। उन्होंने गठबंधन में रहकर गांव गांव घू’मकर लोगों को तैयार करने की भी बात कही है।