4 मिनट में एकदम से घटी इतने % वो’टिंग? EC पहुंची TMC ने लगाया गं’भीर आरो’प

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चु’नाव के पहले चरण में 30 सीटों के लिए क’ड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह सात बजे से ही म’तदान जारी है। कुछ जगहों पर हिं’सा की भी खबरें आई हैं, वहीं भाजपा और टीएमसी ने एक दूसरे पर वो’टिंग को प्रभावित करने का आरो’प लगाया है।

इन सबके बीच वो’टिंग प्रतिशत में अनियमितता लेकर टीएमसी ने चु’नाव आयोग से गं’भीर शि’कायत की है। बंगाल में वो’टिंग फीसदी अचा’नक कम हो जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मेल के जरिए चु’नाव आयोग से इसकी शि’कायत दर्ज कराई है।इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस ने अपनी शि’कायत में कहा है कि कांठी दक्षिण (216) और कांठी उत्तर विधानसभा क्षेत्र (213) में 9.13 बजे वो’टिंग फीसदी 18.47 और 18.95 फीसदी था।

मगर चार मिनट के बाद यानी 9.17 बजे वो’टर टर्नआउट कम होकर क्रमश: 10.60 फीसदी और 9.40 फीसदी हो गया।  बता दें कि सुबह नौ बजे तक बंगाल में 7.72 फीसदी मतदान हुआ था।

कुछ जगहों पर हिं’सा की खबरों को छो’ड़ दिया जाए तो अब तक पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। हालांकि, पश्चिम मिदनापुर के भाजपा उम्मीदवार समित दास ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर अशां’ति फै’लाने का आरो’प लगाया है।

वो’ट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मिदनापुर शहर में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। लेकिन, ग्रामीण इलाकों में कुछ जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ता अशां’ति पै’दा करने की कोशिश कर रहे हैं। बूथ नं. 266 और 267 पर 7-8 टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बूथ में प्रवेश किया। हमने चुना’व आयोग से शिका’यत की है।

बता दें कि पूर्वी मिदनापुर जिले के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सतसतमल में फाय’रिंग से दो सुरक्षा’कर्मी घा’यल। बीजेपी ने इस हम’ले का आरो’प टीएमसी पर ल’गाया है। कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 2 बजे पश्चिम बंगाल के मुख्य चुना’व आयुक्त से मुलाकात करेगा।

वहीं, आज दोपहर 12 बजे लोकसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में 10 सांसदों का दल चु’नाव आयोग के अधिकारियों से कोलकाता में मुला’कात करेगा।

बता दें कि बंगाल में इन सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें से अधिकतम सीटें नक्सल प्रभावित जंगल महल क्षेत्र में हैं।

पुरुलिया में सभी नौ सीटों, बांकुड़ा में चार, झारग्राम में चार, पश्चिमी मेदिनीपुर में छह सीटों और पूर्व मेदिनीपुर में सात सीटों पर कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मतदान कराया जा रहा है। पूर्व मेदिनीपुर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गृहनगर है।