वोट TMC को लेकिन VVPAT पर दिख रही BJP, चु’नाव आयोग को लिखा पत्र, दिखाए ये सबूत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जीत की हैट्रिक लगाने को बेकरा’र सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने पहले चरण के विधान सभा चु’नाव में ईवीएम में धां’धली और वो’टिंग परसेंट में ग’ड़बड़ी की शि’कायत चुनाव आयोग से की है. टीएमसी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इसी शिकायत पर चु’नाव आयोग से मुलाकात की है. 294 सदस्यों वाली विधान सभा के लिए पहले चरण में आज 30 सीटों पर वो’टिंग हो रही है.

समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने चु’नाव आयोग को एक पत्र लिखा है और  पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने दोपहर में आयोग के अधिकारियों से मु’लाकात की है. सीएम ममता बनर्जी की पार्टी (TMC) ने पूर्वी मिदनापुर जिले के वो’टिंग परसेंट का एक स्क्रीनशॉट ट्वीट कर पूछा है, “यह क्या हो रहा है @ECISVEEP?! पांच मिनट के अंदर ही वो’टिंग परसेंट अ’चानक आधा कैसे हो गया? क्या इसके बारे में जानकारी देंगे? यह दु:खदायी और आश्चर्यजनक है…@CEOWestBengal कृपया तुरंत इस मा’मले को देखें..”

टीएमसी ने एक अन्य पोस्ट में उन दा’वों के बारे में बात की कि लोग तृणमूल को वो’ट नहीं दे पा रहे हैं क्योंकि टीएमसी को वो’ट देने पर भी वो’ट बीजेपी को जाता दिख रहा है. टीएमसी ने लिखा है, “मतदाताओं द्वारा चौं’काने वाला दा’वा, जिसे तुरंत @ECISVEEP और @CEOWestBengal द्वारा देखा जाना चाहिए. कांथी दक्षिण विधानसभा सीट के कई मतदाताओं का आ’रोप है कि उन्होंने TMC के लिए मतदान किया था, लेकिन VVPAT ने उन्हें बीजेपी का सिम्बल दिखाया. यह गं’भीर है! यह धृ’ष्टता है.”

सुदीप बंदोपाध्याय की अगुवाई में टीएमसी डेलिगेशन ने पूर्वी मेदिनीपुर के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 205 और 205 ए पर वो’टर्स को धम’काने का भी आरो’प लगाया है. टीएमसी ने मेदिनीपुर के बूथ नंबर 108 पर उम्मीदवारों के लिए डमी स्क्रॉल की अनुमति नहीं दिए जाने का भी आरो’प लगाया.