आजम खान के बेटे से होगी 65 लाख से ज्यादा की वसू’ली, योगी सरकार ने भेजा ये नोटिस

उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (MP Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) की मु’श्किलें बढ़ती दिख रही हैं. योगी सरकार ने अब्दुल्ला आजम से 65 लाख से ज्यादा रकम की वसू’ली का नोटिस भेजा है. दरअसल इस रकम को अब्दुल्ला आजम ने अपने विधायक रहते वेतन और भत्ते के रूप में विधान सभा सचिवालय से लिया था. रामपुर के आकाश सक्सेना की शि’कायत पर अब्दुल्ला आजम से वसू’ली का नोटिस भेजा गया है.

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी र’द्द कर दी थी. मद्रास हाईकोर्ट के एक आदेश के क्रम में राज्य सरकार ने अब्दुल्ला आजम के विधायक रहने के समय सरकार से उठाए गए वेतन और भत्तों की वसू’ली की नोटिस जारी किया है. यह रकम 65 लाख 87 हजार से ज्यादा की है.

बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने की थी शि’कायत

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने बताया कि 3 महीने के अंदर अब्दुल्ला आजम को यह पैसे विधानसभा सचिवालय खाते में जमा करने प’ड़ेंगे. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो एक साधारण आदमी की तरह उन पर भी ब्याज की रकम जो’ड़कर कुल रकम की वसू’ली की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैंने ही 3 अगस्त को इस बात की शि’कायत विधानसभा के प्रमुख सचिव से की थी. विधायक रहते अब्दुल्ला आजम ने वेतन और भत्तों के रूप में जितना सरकारी पै’सा लिया है, उसकी वसू’ली की जाए. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान, उनकी पत्नी और बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बं’द हैं. आजम खान के खि’लाफ कई मा’मलों के कारण उन्हें जे’ल में बं’द किया गया है. उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मा’मले द’र्ज हैं.