52 साल की उम्र में शेन वॉर्न कहा दुनिया को अलविदा, थाइलैंड के विला में बेसुध अवस्था में मिले…

दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया. जैसे ही यह बुरी खबर लोगों को पता चली, दुनियाभर में मौजूद उनके फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ गई. सभी यह जानना चाहते थे कि आखिर अचानक से वॉर्न को क्या हो गया.

वॉर्न थाइलैंड के विला में वक्त बिता रहे थे. अपने करियर में 708 टेस्ट विकेट लेने वाले वॉर्न थाइलैंड के1 विला में बेसुध अवस्था में पाए गए. बाद में वॉर्न के प्रबंधन ने उनके निधन की पुष्टि की. वॉर्न की मौत संभावित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से हुई है.

फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज के मुताबिक, शेन वॉर्न थाइलैंड के कोह सामुई में वक्त बिता रहे थे. ऐसा माना जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से वॉर्न का निधन हुआ. वॉर्न के प्रबंधन के मुताबिक, थाइलैंड के कोह सामुई के एक विला में शेन वॉर्न बेसुध अवस्था में पाए गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका.

विक्टोरिया में 13 सितंबर 1969 को जन्मे वॉर्न ने अपने करियर में 145 टेस्ट, 194 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में 708 और वनडे फॉर्मेट में कुल 293 विकेट लिए. इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 1319 विकेट दर्ज हैं.

शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ साल में 1992 में सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही खेला.

शेन वॉर्न टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ओवरऑल दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज हैं. उनके नाम 708 टेस्ट विकेट हैं. वॉर्न ने टेस्ट में 12 अर्धशतक भी लगाए. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 3154 रन बनाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 99 रन है. इसके अलावा वनडे में भी उन्होंने 1 अर्धशतक जड़ा और कुल 1018 रन बनाए.