VIDEO : जे’ल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के आलीशान बंगले पर चला प्रशासन का बुलडोज़र

अहमदाबाद जे’ल में बंद पूर्व सांसद भू-माफिया अतीक अहमद के अवै’ध साम्रा’ज्य पर आज भी प्रशासन का बुल’डो’जर चला है। कभी अतीक अहमद का चुनावी दफ्तर रहा क’र्बला स्थित आलीशान बंगले पर आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण पीडीए) ने बुल’डोजर चलाकर ध्व’स्त कर दिया। प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो इस पर अवै’ध तरी’के से निर्माण कराया गया था।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा मानचित्र स्वीकृत नहीं था। पूर्व में भी इस पर ध्व’स्ती’करण की कार्र’वाई की जा चुकी है। लेकिन पुनः बगै’र किसी आ’देश के निर्माण करा लिया गया था। रविवार 20 सितंबर) को पुनः इस पर आदेशानुसार ध्व’स्ती’कर’ण की कार्र’वाई की गई है। इस दौरान मौके पर कई थानों की फो’र्स भी लगाई गई थी।

प्रयागराज में मा’फिया अतीक और उसके करीबियों पर प्रयागराज प्रशासन का शि’कं’जा लगातार शि’कं’जा क’स’ता जा रहा है। प्रशासन ने अतीक और उसके गि’रो’ह से जुड़ी 20 से अधिक संप’त्तियों को चि’न्हित किया है। जिसमें आज उसके कर्ब’ला स्थित चुनावी दफ्तर के कुछ हिस्से को ध्व’स्त करने की कार्र’वाई की गई।

बता दें कि अतीक की यह 13वीं ऐसी संपत्ति है जिस पर बुल’डो’जर चलाकर ध्व’स्ती’करण की कार्र’वाई की जा रही है। साथ ही करोड़ों की दस संपत्तियों को प्रशासन ने पहले ही कु’र्क कर लिया है। वहीं इस पूरी कार्र’वाई को अतीक अहमद के वकील ने गै’र कानू’नी और प्रशासनिक गुं’डाग’र्दी बताया है।

इसी कार्यालय से करियर की शुरुआत

इस पूरी कार्र’वाई के दौरान मौजूद प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी श्रीसत शुक्ला ने बताया कि अतीक अहमद के कार्यालय का कुछ हिस्सा अ’वैध था और पास न’क्शे से अधिक जमीन पर बनाया गया था। उसी अवै’ध निर्माण को गि’राया गया है। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद ने अपने राज’नीतिक करियर को इसी कार्यालय से शुरू किया था।

इससे पहले बाहुबली अतीक अहमद गैं’ग के सदस्य और उसके करीबी मोहम्मद अब्बास खान के सिविल लाइंस स्थित शापिंग काम्पलेक्स मैक टाॅवर को सी’ल करने के बाद PDA ने उसके ड्रीम प्रोजेक्ट किसान को’ल्ड स्टोरेज पर भी सरकारी बुल’डो’जर चला दिया था।

बता दें कि योगी सरकार के निर्देश पर इन दिनों यूपी के जिन बड़े मा’फिया और अप’रा’धियों के खिला’फ अभिया’न चलाया जा रहा है, उसमें भू’मा’फिया घोषित हो चुके आ’ई’एस गैंग’ के स’रग’ना बा’हु’बली अतीक अहमद का भी नाम शामिल है।