हाथरस : कांग्रेस प्रवक्ता बोली – योगी के कपड़े धारण कर झू’ठ बोलते है सीएम आदित्यनाथ, हमारे साथ ….

हा’थर’स रे’प कां’ड के बाद लगातार सियासत ग’रमा रही है और विपक्षी दल दो’षि’यों के ख़िला’फ़ स’ख्त कार्य’वाही की मांग कर रहे है। ऐसे में दो’षियों को स’ज़ा देने की बात करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया और लिखा-” उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्ष’ति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का स’मूल ना’श सुनिश्चित है।

इन्हें ऐसा दं’ड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी @UPGovt प्रत्येक माता-बहन की सुर’क्षा व विकास हेतु सं’कल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।” यूपी के मुख्यमंत्री के ट्वीट कर पल’टवार करते हुए कांग्रेस की महिला नेता अर्चना डालमिया ने योगी आदित्यनाथ पर व्यक्तिगत टिप्प’णी कर दी और उन्हें महिलाओं के साथ हुए अभ’द्र व्य’वहार का दो’षी ठहराया।

अर्चना ने अपने ट्वीट में लिखा- ” आप योगी के कपड़े धारण करके इतना बड़ा झू’ठ! … अगर आपमें ज़रा सा भी सच बचा है तो डिस्मिस करे उस @dm_hathras को जो ध’म’की दे रहा था पी’ड़ि’त परिवार को.. डिस्मिस करें उन po’l’ice वालों को जो आधी रात को बच्ची को के’रो’सीन डालकर ज’ला रहे थे। #Sha’meOnUPGovt #Sh’ameOnYouHa’th’r’asPo’li’ce”

शुक्रवार दोपहर पी’ड़ित परिवार से मिलने कई द’लों के नेता पहुंचे थे। तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक के साथ तृणमूल की सांसद काकोली घोष दस्तीदार, प्रतिमा मंडल और पूर्व सांसद ममता ठाकुर भी मौजूद थीं। उत्त’रप्रदेश पु’लिस द्वारा की गई अभ’द्र’ता का ब्यौरा देते हुए टीएमसी नेता ममता ठाकुर ने बताया -” हम पी’ड़ि’ता के परिवार से मिलने जा रहे थे, लेकिन पु’लिस ने हमें नहीं जाने नहीं दिया।

महिला पुलि’सक’र्मियों ने हमारे ब्लाउज को खीं’चा और हम पर ला’ठियां चलाई गईं। पुरुष पु’लिस’कर्मि’यों ने हमारे साथ ब’द’सलू’की की, यह श’र्मनाक है।”

गौरतलब है कि हा’थ’रस में हुए रे’प कां’ड में पी’ड़ित परिवार से मिलने देशभर के नेता हा’थरस पहुंच रहे हैं लेकिन उत्तरप्रदेश पु’लिस द्वारा सभी को रो’का जा रहा है और पी’ड़ित परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है। यहां तक कि उत्तर प्रदेश पु’लिस ब’ल प्रयोग भी कर रही है और इस बीच प्रद’र्शन में मौजूद महिलाओं के साथ ब’त्तमी’जी और अभ’द्र व्य’व’हार के कुछ मा’मलें भी सामने आए है।