देखे: मलाइका से भी ज्यादा ख़ूबसूरत है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड, एक्टर से उम्र में बहुत छोटी मगर…

बॉलीवुड अभिनेता और सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. 4 अगस्त 1967 को अरबाज खान का जन्म पुणे में हुआ था. अरबाज अपने बड़े भाई सलमान खान की तरह फिल्मों में सफ़ल नहीं हो पाए हालांकि वे अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. उन्होंने अपनी पेशेवर ज़िंदगी से अधिक सुर्खियां अपनी निजी ज़िंदगी से बटोरी है.

गौरतलब है कि तलाक के बाद जहां मलाइका खुद से उम्र में 12 साल छोटे अभिनेता अर्जुन कपूर के प्यार में पड़ गई तो वहीं अरबाज खुद से करीब 22 साल छोटी जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं. जॉर्जिया एक इटैलियन मॉडल है और वो दिखने में किसी बॉलीवुड अदाकारा की तरह बेहद ख़ूबसूरत है.

बता दें कि, शादी से पहले मलाइका और अरबाज कुछ सालो तक रिश्ते में थे. साल 1998 में दोनों ने शादी कर अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया था. मलाइका और अरबाज खान एक 18 साल के बेटे के माता-पिता है, जिसका नाम अरहान खान है. हालांकि अब मलाइका और अरबाज का रिश्ता टूट चुका है. दोनों ने साल 2017 में तलाक ले लिया था. तलाक के बाद बेटे की कस्टडी मलाइका को मिली थी. हालांकि अक्सर अरबाज भी अपने बेटे से मिलते रहते हैं.

 

अरबाज खान ने अपने 25 साल के करियर में 50 फिल्मों में काम किया है. अभिनेता के रूप में उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘दरार’ से हुई थी. 1996 में रिलीज हुई इस फिल्म में अरबाज खान ने जूही चावला और दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया था. अरबाज ने लीड रोल की बजाय निगेटिव और सपोर्टिंग रोल अच्छा काम किया है.