कोरोना का टीका लगवाने वाले हरियाणा के गृह मंत्री COVID-पॉजिटिव, ट्वीट कर के कही ये बात

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण का शि’कार हो गए हैं. अनिल विज ने शनिवार सुबह ट्वीट करके यह जा’नकारी दी. विज को अंबाला के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हरियाणा के गृह मंत्री ने अपने संपर्क में आए लोगों से को’रोना टेस्ट (Corona Test) कराने का आग्रह किया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने कोरोनावायरस वैक्सीन Covaxin का टीका लगवाया था. इसके बाद भी वह सं’क्रमित पाए गए थे.

अनिल विज ने शनिवार को ट्वीट किया, “मेरी कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है. मैं अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती हूं. जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हों, उन्हें सलाह है कि अपनी कोरोना की जांच अवश्य करा लें.”

बता दें कि अनिल विज हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. उन्हें 20 नवंबर को अंबाला हास्पिटल में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) की प्रायोगिक खुराक दी गई थी. भारत बायोटेक (Bharat Biotech) कोवैक्सीन के तीसरे चरण के प्रायोगिक परीक्षण कर रही है. अगर तीसरे चरण का परीक्षण भी सफल रहता है तो मंजूरी लेकर इसे बा’जार में उतारा जा सकता है.


67 साल के बीजेपी नेता अनिल विज ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस का खा’त्मा करने वाली वैक्सीन के ट्रायल में शामिल होंगे और ऐसा करने वाले राज्य के पहले वालंटियर होंगे.