आंध्र प्रदेश: शहरी निकाय चु’नावों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत, 75 नगरपालिकाओं में से

आंध्र प्रदेश के स्थानीय शहरी निकाय चुनावों में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने नगरीय निकाय चुनावों में शानदार जीत हासिल की है। वाईएसआरसीपी ने 75 नगरपालिकाओं में से 74 में जीत दर्ज की है, साथ ही रुझानों को देखें तो पार्टी सभी 12 निगमों में जीत हासिल कर सकती है।

वाईएसआरसीपी के उम्मीदवारों ने अनंतपुर, कडप्पा, कुरनूल, चित्तूर, तिरुपति, ओंगोल और गुंटूर निगमों में जीत हासिल की है। विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम में काउंटिंग जारी है, यहां भी पार्टी अच्छी बढ़त बनाए हुए है।

YSR ने जीती गुंटूर और तिरूपति सीट बता दें कि आंध्र प्रदेश के 12 निकायों में चुनाव कराए गए हैं, जबकि हाईकोर्ट के आदेश के चलते अभी इलुरु मतगणना पेंडिंग में है। हालांकि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने 12 वार्डों और वाईएसआरसीपी ने 11 पर जीत हासिल की है।

आंध्र प्रदेश में दे वर्षों बाद निकाय चुनाव कराए गए है, नगरीय निकाय चुनावों में पार्टी की बड़ी जीत का श्रेय वाईएसआर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को दिया है। पार्टी ने कहा कि सीएम जगन मोहन रेड्डी की जन कल्याणकारी नीतियों की वजह से ही जनता ने वाईएसआर कांग्रेस को वोट दिया।

राज्य चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए 5,195 कर्मचारी, 2,376 मतगणना पर्यवेक्षक, निगमों में 7,412 कर्मचारी और नगरपालिकाओं में 1,941 पर्यवेक्षक तैनात किए हैं। पुलिस द्वारा मतगणना केंद्रों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। उन्होंने सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 172 DSP, 476 CI, 1,345 SI, 17,292 कांस्टेबल सहित 20,419 पुलिस कर्मियों को तैनात किया है।

आपको बता दें कि 10 मार्च को आंध्र प्रदेश में नगर निगमों और नगर पालिकाओं / नगर पंचायतों के लिए 78.71 लाख मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था।