अमित शाह का दा’वा- बंगाल चु’नाव में उत्तर प्रदेश से भी बड़ी जीत करेंगे दर्ज

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections) में सियासी रण के तीन दौर पूरे हो चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी लगातार राज्य में बड़ी जीत का दा’वा कर रही है. वहीं, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बीजेपी पर जु’बानी हम’ले कर रही हैं. इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा दा’वा किया है. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा है कि पार्टी राज्य में 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत हा’सिल करेगी. हालांकि, इस दौरान उन्होंने नागरिकता सं’शोधन कानू’न और और नेशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर से ज्यादा कोरो’ना वायरस को प्राथमिकता देने की बात कही है.

भारतीय जनता पार्टी और खासतौ’र से अमित शाह बंगाल में बीते साल से ही खासे सक्रिय हैं . वे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लगातार राज्य में रैलियां और दौरे कर रहे हैं. शाह ने शुरुआत में ही बंगाल में 200+ सीटों का दा’वा किया था. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान उनसे बंगाल के माहौ’ल को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि राज्य के लोग बदला’व के लिए तैयार हैं. उन्होंने दा’वा किया कि यह जीत 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत साबित होगी.

हालांकि, उन्होंने अभी तक राज्य में मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि पार्टी ने अभी तक सीएम चेहरा तय नहीं किया है. खास बात है कि बीते चु’नावों को देखते हुए बीजेपी को बंगाल में बेहतर प्रदर्श’न की उम्मीद है. गृहमंत्री ने कहा कि वे 2017 से ही कह रहे हैं कि बीजेपी राज्य में अच्छा प्रदर्श’न करेगी. बीजेपी ने 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चु’नाव में 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ममता सरकार पर साधा नि’शाना

बीजेपी लगातार राजनीतिक हिं’सा और टो’लबाजी के मु’द्दे पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को घे’र रही है. शाह ने कहा कि महिलाओं के मा’मले में बंगाल के सारे रिकॉर्ड खरा’ब हैं. उन्होंने कहा कि हिं’सा में बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं मा’रे जा चुके हैं. अवै’ध घु’सपैठ के मु’द्दे पर उन्होंने कहा कि यह तंत्र जिला स्तर पर काम करता है. इससे नि’पटने के लिए कलेक्टर के नीचे के अधिकारी और कर्मचारियों को काम करना होगा. उन्होंने आरो’प लगाए कि अभी हर तरफ भ्र’ष्टाचार है.