अमित शाह के हैदराबाद के दौरे पर तेलंगाना के CM का आया बड़ा बयान

हैदराबाद नगर निकाय चु’नाव को लेकर जुबानी जं’ग का दौर ते’ज होता जा रहा है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने चु’नाव से पहले हैदराबाद के लोगों से “शहर को विभा’जनकारी ताकतों” से बचाने की अपील की गई है. उनकी यह अपील बीजेपी की तरफ संकेत कर रही है. बीजेपी ने हैदराबाद निकाय चु’नाव में पूरी ताकत झों’क दी है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं के चु’नावी कार्यक्रम रखे गए हैं.

मुख्यमंत्री की “विभाजनकारी ताकतों” वाली टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कुछ देर बाद गृह मंत्री अमित शाह चुनाव संबंधी कार्यक्रमों के लिए हैदराबाद पहुंचने वाले हैं.

मुख्यमंत्री राव ने कहा, “… कुछ वि’भाजनकारी ताकतें हैदराबाद में घुसने और त’बाही म’चाने की कोशिश कर रही हैं… क्या हम इसकी अनुमति देने जा रहे हैं? क्या हम अपनी शांति खोने जा रहे हैं?” उन्होंने शहर के बुद्धिजीवियों और पेशेवर लोगों से आगे आने, मतदान करने और लोगों को शिक्षित करने की अपील करते हुए कहा, “यह हैदराबाद को बचाने के लिए है. हमारे इतिहास को बचाने के लिए हैं. हैदराबाद की शांति को बचाने के लिए है.”

राव ने हैदराबाद के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का प्रचार करते हुए यह बात कही. ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चु’नाव (GHMC) में मतदान 1 दिसंबर को होना है.

हाल ही में तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार ने AIMIM व अन्य विपक्षी दलों पर नि’शाना साधते हुए कहा था, “आप घु’सपैठियों के अवै’ध वो’टों से ये चु’नाव जीतना चाहते हैं. ये देश के खि’लाफ है. एक बार हम (BJP) मेयर का चु’नाव जीत जाएं तो सबको (घु’सपैठियों) बाहर करेंगे.”