किम जोंग उन की बहन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को दी ये ध’मकी

नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन की बहन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को ध’मकी दी है। उन्होंने अमेरिका और साउथ कोरिया के सैन्य अभ्यास की निं’दा की। साथ ही कहा कि ऐसा कुछ करने की जुर्रत न करें, जिससे कि उनकी रातों की नींद हरा’म हो जाए।

नॉर्थ कोरिया की यह ध’मकी ऐसे समय पर आई है, जब अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन नॉर्थ कोरिया और अन्य क्षेत्रीय मु’द्दों पर जापान और साउथ कोरिया से बात करने के लिए एशिया आए हैं।  अमेरिका के अधिकारी दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल भी पहुँच रहे हैं।

किम यो जोंग ने कहा कि शायद अमेरिका हमारे इलाके में बा’रूद की गंध को महसूस नहीं कर पा रहा है। नॉर्थ कोरिया के अंतर-को’रियाई मा’मले संभालने वाली किम यो जोंग ने कहा कि नॉर्थ कोरिया को अगर साउथ कोरिया के साथ सहयोग नहीं करना हुआ, तो वह सैन्य तना’व को कम करने के लिए हुए 2018 के द्विपक्षीय समझौते से बाहर आने पर विचार करेगा और अंतर-को’रियाई संबंधों को संभालने के लिए गठित एक दशक पुरानी सत्तारूढ़ पार्टी इकाई को भी भं’ग कर देगा।

प्योंगयांग के ऑफिशियल न्यूजपेपर रोदोंग सिनमन में प्रकाशित बयान के अनुसार, उन्होंने कहा, ”हम साउथ कोरिया के व्यवहार और उसके रुख पर नजर रखेंगे। अगर उसका व्यवहार और उक’साने वाला हुआ, तो हम असाधारण कदम उठाएंगे।” उन्होंने कहा कि वह इस मौके का इस्तेमाल अमेरिका के नए प्रशासन को सलाह देना के लिए भी करना चाहेंगी, जो उन्हें उक’साने के लिए काफी उतारू है। किम यो जोंग ने कहा, ”वे ऐसी चीजें ना करें, जिनसे शुरुआत से ही उनकी नींद ख’राब हो जाए।”

किम यो-जोंग किम जोंग-उन की इकलौ’ती छोटी बहन हैं और उन्हें उनका सबसे क़रीबी और ता’क़तवर शख़्स समझा जाता है। बाइडेन के जनवरी में सत्ता संभालने के पहले किम जोंग ने अमेरिका को अपना मुख्य शत्रु करार दिया था और पनडुब्बी से लांच की जाने वाले बैलेस्टिक मिसाइल का प्रदर्श’न दुनिया के सामने किया था।