अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- ‘दंभी सत्ता के दिन अब बचे हैं चार’

नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहा हैं, तो वहीं दूसरी ओर विप’क्षी पार्टियां राष्ट्रीय बेरो’जगारी दिवस के अवसर पर केंद्र की मोदी सर’कार को घे’रने का हर संभव प्रयास कर रही हैं। सोश’ल मीडिया पर आज पीएम के जन्मदिन के साथ-साथ राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस भी ट्रें’ड कर रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सरकार पर निशा’ना सा’धते हुए ट्वीट कर कहा, स’त्ता के अब चार दिन बचे हैं।

दं’भी स’त्ता के दिन अब बचे हैं चार-अखिलेश

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव केंद्र की मोदी सर’कार पर लबें समय से निशा’ना सा’धते आ रहे हैं। ऐसे में उन्हेंनो आज ट्वीट कर लिखा, ‘जब जवा’न भी खिला’फ, किसान भी खिला’फ, तब समझो दं’भी स’त्ता के दिन अब बचे हैं चार।’

महंगाई को लेकर बोला हम’ला

इससे पहले अखिलेश ने देश में बढ़ती महं’गाई को लेकर सरकार पर निशा’ना सा’धा था। उन्होंने लिखा, ‘आसमान छूते सब्जियों के दामों से आम जनता की थैली और थाली दोनों पर मा’र पड़ी है। ‘ऑपरेशन ग्रीन्स’ योजना की ना’कामी साफ दिख रही है। बे’लगाम दामों ने सस्ती थाली का अर्थशास्त्रीय-जु’मला समझाने वालों की थो’थी समझ की पो’ल खोल दी है। महंगाई ने ‘थालीनॉमिक्स’ की थाली में ही छे’द कर दिया है।

ची’न के मा’मले में कही ये बात

दरअसल, अखिलेश यादव न सिर्फ महंगाई को लेकर बल्कि उत्तर प्रदेश में कोरो’ना के बढ़ते माम’लों और बढ़ती बेरोजगाई को लेकर लगातार ट्वीट के माध्यम से सरकार का घे’राव करते आ रहे हैं। इसके अलावा आज उन्होंने ल’द्दाख सी’मा विवा’द के मु’द्दे पर कहा, ‘ची’न के मा’मले में समाजवादी पार्टी का यही मानना है कि जो गल’ती कांग्रेस ने की थी वो गल’ती भाजपा को नहीं दोहरानी चाहिए।’

सब्जियों के बढ़ते दाम पर बरसे

इससे पहले सपा नेता ने बढ़ी हुई सब्जियों के दाम को लेकर सरकार को निशा’ने पर लिया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आसमान छूते सब्ज़ियों के दामों से आम जनता की थैली और थाली दोनों पर मा’र पड़ी है।

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन ग्रीन्स योजना की ना’कामी साफ़ दिख रही है। बेल’गाम दामों ने सस्ती थाली का अर्थशास्त्रीय-जुमला समझाने वालों की थो’थी समझ की पो’ल खो’ल दी है। महंगाई ने थालीनॉमिक्स की थाली में ही छे’द कर दिया है।