मुरादाबाद: अखिलेश यादव सहित 20 लोगों के खि’लाफ FIR दर्ज, लगा ये आरो’प

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई मा’रपी’ट में नया मो’ड़ समाने आया है. मुरादाबाद में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खि’लाफ मु’कदमा दर्ज किया गया है.

उनके खि’लाफ पत्रकार से मा’रपी’ट के मा’मले में IPC की धा’रा 147, 342 और 323 के तहत मु’कदमा दर्ज किया है. उधर, सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने भी पत्रकारों पर मा’मला दर्ज कराया है. पुलिस ने धा’रा 160/341/ 332/353/ 504/499/120 B के तहत दो नामजद पत्रकारों पर मा’मला दर्ज किया है.

दरअसल, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव गुरुवार को मुरादाबाद पहुंचे थे. वहां वे विधायक मोहम्मद फहीम के घर पहुंचे. इस दौरान पूर्व मंत्री और एसपी कार्यकर्ताओं के बीच नो’कझों’क देखने को मिली. फिर प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखिलेश यादव के सामने ही सपा कार्यकर्ताओं का दंगल देखने को मिला.

प्रेस कांफ्रेंस के बाद मचा हं’गामा

इसके बाद अखिलेश यादव की मुरादाबाद के ही एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस थी. यहां एक पत्रकार के सवाल-जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि कभी सवाल बीजेपी से भी पूछ लिया करो? क्या बीजेपी के ही सवाल पूछोगे? इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस समाप्त हुई और कार्यकर्ताओं ने हं’गामा शुरू कर दिया.

सपा कार्यकर्ताओं का दंगल

इससे पहले अखिलेश यादव से मिलने के लिए होटल के बाहर एसपी कार्यकर्ताओं का जमा’वड़ा था. पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर से भी मौके पर मौजूद थे. कार्यकर्ताओं ने अखिलेश से मिलने के पूर्व कैबिनेट मंत्रो को भी नहीं ब’ख्शा और पूर्व मंत्री के साथ भी ध’क्का-मु’क्की शुरू कर दी. इस दौरान पूर्व मंत्री और एसपी कार्यकर्ताओं के बीच नो’कझों’क भी देखने को मिली. फिर प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखिलेश यादव के सामने ही सपा कार्यकर्ताओं का दं’गल देखने को मिला.