सत्ता में आते ही EVM के खि’लाफ समाजवादी पार्टी करेगी ये काम, अखिलेश यादव ने किया ये ऐलान

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. सपा मुखिया ने कहा कि उन्होंने कहा कि EVM पर किसी को भरोसा नहीं है. समाजवादी पार्टी की सराकर जब सत्ता में आएगी तो सबसे पहले EVM को ह’टाएगी.

चु’नाव हार जाएगी बीजेपी

अखिलेश यादव ने अमेरिका में हुए चु’नाव का जिक्र करते हुए कहा कि वहां बैलेट पेपर चु’नाव से हुआ था. चु’नाव के बाद मतगणना कई दिनों तक चली थी. यदि भारत में भी बैलेट पेपर से वो’टिंग होगी तो हम लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब होंगे. अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि समाजवादी पार्टी से जुड़े सभी लोग अपना वो’ट डालेंगे तो बीजेपी चु’नाव हा’र जाएगी.

असुरक्षित महसूस कर रही हैं बेटियां

पूर्व सीएम ने हाथरस की घ’टना को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह की घ’टनाएं हो रही हैं, यूपी की जनता और मां-बे’टियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं. उन्होंने कहा कि एक बेटी का वीडियो वायरल हुआ है. उसके पिता की ह’त्या कर दी गई. अखिलेश यादव ने लायन सफारी से योगी आदित्यनाथ के शेर ले जाने पर कहा कि मुख्यमंत्री को सफारी और चिड़ियाघर में फ’र्क नजर नहीं आता है.

एक बच्चा बता देगा कि कौन क्या है

उन्होंने योगी पर ह’मला करते हुए कहा ‘मुख्यमंत्री कहते हैं कि ढाई साल के बच्चे ने यह देख लिया कि कौन क्या है. हम भी कह रहे हैं कि एक तरफ लाल टोपी वाले की फोटो रख दें और एक तरफ खुद मुख्यमंत्री की फोटो रख दें. ढाई साल का बच्चा बता देगा कि कौन क्या है.’

‘टोपी वाला गुं’डा होता है’

गौरतलब है कि सीएम योगी ने हा’ल ही में विधान सभा में सपा की ‘टोपी’ पर तं’ज करते हुए कहा था कि अब तो ढाई साल का बच्चा भी जानता है कि टोपी वाला ‘गुं’डा’ होता है. इसपर पल’टवार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने सदन में जिस तरह की भाषा इस्तेमाल की है उससे लगता है कि यह सरकार बौ’खला गई है. बीजेपी की सरकार जाने वाली है, इसीलिए सरकार की भाषा ब’दल गई है.’