बिहार चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी AIMIM ने किया इस दल से गठबंधन का ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर सियासत तेज हो चुकी है। कई पार्टियां दूसरी पार्टियों से गठबंधन कर रही हैं। इस क्रम में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन/एआईएमआईएम (AIMIM) का बिहार चुनाव के लिए समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (SJDD) के साथ गठबंधन का ऐलान किया है।

इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने आरजेडी (RJD) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशा’ना सा’धा असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिहार में अब महागठबंधन रहा ही कहां है। आरजेडी ने महागठबंधन बनाकर जनता को धो’खा दिया। पिछले चुनाव में महागठबंधन में नीतीश कुमार थे, अब वो बीजेपी के साथ हैं। तो अब महागठबंधन रहा ही कहां। ओवैसी ने कहा कि अगर बीजेपी जीत रही है तो उसकी जिम्मेदार आरजेडी है।

इस चुनाव में द’लि’त और अन्य समाज के लोगों का सहयोग: ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि हमें द’लि’त और अन्य समाज के लोगों का सहयोग इस चुनाव में मिलेगा। ओवैसी ने कहा कि देवेंद्र प्रसाद यादव की लीडरशिप में हम लोग बैठक करके तय करेंगे कि इस बार कितनी सीटों पर चुनाव ल’ड़ा जाए।

उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि पिछली बार हमने 6 सीटों पर चुनाव ल’ड़ा तब सफलता नहीं मिली लेकिन संगठन का काम जारी रहा। इसी की बदौ’लत जब किशनगंज सीट पर उपचुनाव हुआ तो हमारे प्रत्याशी ने जीत द’र्ज की।

आरजेडी सियासत के लिए से’कुलर: देवेंद्र प्रसाद यादव

गठबंधन होने की जानकारी देते हुए ओवैसी ने कहा कि बिहार चुनाव के लिए एआईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के बीच गठबंधन तय हुआ है। यूडीएसए गठबंधन देवेंद्र प्रसाद यादव के नेतृत्व में चुनाव ल’ड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कई पार्टियां हमारे संपर्क में हैं, उनसे बातचीत हो रही है। हम उन सभी पार्टियों का स्वागत करते हैं जो साम्प्र’दा’यिकता के खिला’फ ल’ड़ना चाहते हैं। वहीं देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि आरजेडी सियासत के लिए से’कुलर है। हम लोगों का गठबंधन जो बना है वो जहनीतौर पर से’कुलर है।