BJP पर भ’ड़के ओवैसी, बोले- ‘इनके किसी भी नेता को नींद से जगाओ तो एक ही …….

हैदराबाद की ओल्ड सिटी में होने वाले निकाय चुनावों (GHMC Elections) को लेकर यहां पर राजनीति शुरू हो गई है. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहाद-ए-मुस्लिमीन यहां मजबूती से ल’ड़ रही है, वहीं बीजेपी भी यहां अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है. हालांकि, इस बरसात में हैदराबाद में आई बाढ़ ने यहां पर निकाय चुनावों के लिए जरूर एक नई राजनीतिक जमीन तैयार की है. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति, जो पहले AIMIM के साथ गठबंधन में रह चुकी है, ने इन निकाय चुनावों में कुल 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

ओवैसी ने हैदराबाद बाढ़ का मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘हैदराबाद में बा’ढ़ आई थी. मोदी सरकार ने उस वक्त हैदराबाद को क्या आर्थिक मदद दी? वो अब इस चुनाव को सां’प्र’दा’यिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उस वक्त उन्होंने कोई मदद नहीं दी थी. यहां ऐसा नहीं चलेगा, जनता जानती है.’

ओल्ड सिटी में होने वाले निकाय चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहाद-ए-मुस्लिमीन यहां मजबूती से ल’ड़ रही है, वहीं बीजेपी भी यहां अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति ने इन निकाय चुनावों में कुल 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

बता दें कि दिसंबर में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव होने हैं. यहां पर 150 वार्ड हैं. ओल्ड सिटी AIMIM का बड़ा वोटबैंक है, वहीं बीजेपी भी यहां चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती रही है. बीजेपी हाल ही डुब्बक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों को लेकर भी उत्साहित है. वहीं, AIMIM को भी पिछले दिनों बिहार विधानसभा चुनावों में पांच सीटों पर चुनाव जीतने की खुशी में जश्न मनाने का मौका मिला था और असदुद्दीन ओवैसी अब पार्टी का विस्तार करने के लिए पश्चिम बंगाल की ओर भी देख रहे हैं.